Parliament Attack: कौन हैं मैसूर सांसद प्रताप सिम्हा? जिनके पास के जरिए संसद की सुरक्षा में लगी सेंध…

Parliament Attack: कौन हैं मैसूर सांसद प्रताप सिम्हा? जिनके पास के जरिए संसद की सुरक्षा में लगी सेंध...

Parliament Attack: आज मंगलवार को लोकसभा में चल रही कार्रवाई के दौरान आज कुछ लोगों ने संसद की सुरक्षा में सेंध लगाकर स्मोक क्रैकर का इस्तेमाल किया, जिससे तुरंत ही अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि आरोपी मैसूर से सांसद प्रताप सिम्हा के पास पर संसद में आए थे।

यह भी पढ़ें- Parliament Live: संसद हमले की 22वीं बरसी पर लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, 2 अज्ञात लोग दर्शक दीर्घा से सदन में कूदे, मची अफरातफरी

बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी कर्नाटक से सांसद प्रताप सिम्हा के रेफरेंस से बनाए गए विजिटर पास के जरिए संसद में गए थे। आइए जानते हैं कौन हैं प्रताप सिम्हा (Pratap simha)?

Parliament Attack: किसके रेफरेंस में बना पास?

जो दो लोग लोकसभा की कार्यवाही के दौरान घुसे, उनमें से एक का नाम सागर बताया जा रहा है। इनके दो अन्य साथी संसद के बाहर भी पकड़े गए। यानी ये कुल चार लोग थे। इस सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। अमरोहा सांसद दानिश अली के द्वारा बताया गया कि दोनों मैसूर से बीजेपी सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास पर आए थे। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, शून्यकाल के दौरान दोनों दर्शक गैलरी से कूदे और उनके द्वारा कुछ फेंका गया, जिससे गैस निकल रही थी।

42 वर्षीय प्रताप सिम्हा मैसूर (कर्नाटक) से भाजपा के सांसद हैं। उनके पिता का नाम स्वर्गीय बी.ई. गोपाल गौड़ा है। एक वोटर के रूप में उनकी पहचान 215-चामुंडेश्वरी (कर्नाटक) निर्वाचन क्षेत्र, भाग संख्या 109 में क्रमांक 845 पर दर्ज है। कन्नड़ भाषा के समाचार पत्रों में इनके कॉलम भी छपते हैं।

2014 में हुई राजनीति में एंट्री

2014 में प्रताप सिम्हा का राजनीति सफर शुरू हुआ और जल्द ही बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष का जिम्मा मिल गया। उन्होंने 2014 में मैसूर लोकसभासे पहली बार चुनाव लड़ा और अपने प्रतिद्वंद्वी को 32000 वोटों के भारी अंतर हराया। ​​वह भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य भी हैं।

यह लिंक उन व्यक्तियों के लिए है, जो हमारे चैनल में पहले से नहीं जुड़े हुए हैं। हमारे चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। https://whatsapp.com/channel/0029VaAeAJ4KbYMRp2sdo80J

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *