Sunroof Car Tips: सनरूफ गाड़ियों को लेकर बड़ा खुलासा, जानें इस फीचर के क्या हैं नुकसान

Sunroof Car Tips: सनरूफ गाड़ियों को लेकर बड़ा खुलासा, जानें इस फीचर के क्या हैं नुकसान

Sunroof Car Tips: देश में गाड़ियों में लगातार नए फीचर्स को जोड़ा जा रहा है। जिसे ग्राहकों की ओर से भी काफी पसंद किया जाता है। ऐसे ही फीचर के साथ आने वाली गाड़ियों को ग्राहक काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। आज हम आपको सनरूफ जैसे फीचर के साथ आने वाली गाड़ियों में क्या नुकसान होते हैं। इसकी जानकारी दे रहे हैं।

Sunroof Car Tips

सुरक्षा पर खतरा (Sunroof Car Tips)

सनरूफ वाली गाड़ियों में सफर करने के दौरान आपकी सुरक्षा पर ज्यादा खतरा होता है। सफर के दौरान ही नहीं बल्कि सनरूफ वाली गाड़ियों को पार्क करने पर भी वह ज्यादा सुरक्षित नहीं होती। इस फीचर के साथ आने वाली कार में सफर के दौरान जहां लोग इससे बाहर निकलते हैं जो बिल्कुल सुरक्षित नहीं होता। वहीं खड़ी हुई कार में चोरी के उद्देश्य से कोई भी आसानी से शीशा तोड़ सकता है।

लगती है ज्यादा गर्मी (Sunroof Car Tips)

सनरूफ वाली गाड़ियों में अन्य गाड़ियों के मुकाबले में ज्यादा गर्मी लगती है। इसका सीधा कारण सनरूफ है। क्योंकि यह शीशे का होता है इसलिए सूरज की तेज रोशनी से कार जल्दी गर्म हो जाती है। जिसे सामान्य करने के लिए ऐसी को तेज चलाना पड़ता है। इसके अलावा ऐसी कारों में बाहर से शोर भी ज्यादा आता है।

तेल की ज्यादा खपत (Sunroof Car Tips)

सनरूफ जैसे फीचर के साथ आने वाली गाड़ियों में तेल की खपत सामान्य कारों के मुकाबले ज्यादा होती है। क्योंकि ऐसी कारों में सीधी धूप पड़ती है, जिससे एसी को तेज चलाना पड़ता है। एसी को तेज चलाने के कारण ईंधन की खपत भी बढ़ जाती है।

रखरखाव भी जरूरी (Sunroof Car Tips)

सनरूफ के साथ आने वाली कारों का रखरखाव सामान्य कारों के मुकाबले में ज्यादा होता है। ऐसी कारों में छत पर सफाई की आवश्यकता ज्यादा होती है। ऐसा ना करने पर कई जगह मिट्टी या गंदगी जम जाती है और इससे सनरूफ को सही से चलाने में परेशानी भी हो सकती है। कई बार मिट्टी जमने के कारण सनरूफ जाम तक हो जाता है और उसे ठीक करवाने में समय और खर्च दोनों ही होते हैं।

महंगी होती है कार (Sunroof Car Tips)

जिन कारों में ज्यादा फीचर होते हैं। उनकी कीमत भी ज्यादा होती है। किसी एक कार के बेस वैरिएंट में कंपनियों की ओर से सनरूफ जैसे कई फीचर्स नहीं दिए जाते। लेकिन उसी कार के टॉप वैरिएंट्स में ऐसे फीचर्स को दिया जाता है। जिससे सनरूफ के साथ कार को खरीदना महंगा हो जाता है।

यह भी पढ़ें-Airbag Helmet: 2 व्हीलर्स चलानें वालों के लिए खुशखबरी! अब एयरबैग से लैस हेलमेट खरीदें

हमारे ऑफिसियल ट्विटर हैंडल और Google NEWS पर जुड़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *