iphone16: भूल जाइए iphone15, iPhone 16 में मिलेंगे धुआंधार फीचर्स

iphone16

iphone16: हाल ही में Apple ने अपनी iPhone 15 Series को बाजार में पेश कर दिया है। नई सीरीज में कई धमाकेदार अपग्रेड्स मिले हैं। नई आईफोन सीरीज में डायनेमिक आइलैंड सभी मॉडल्स में मिल रहा है। इस बार के आईफोन 15 सीरीज में लाइटनिंग पोर्ट की जगह USB Type-C पोर्ट, एक्शन बटन, टाइटेनियम फ्रेम और पेरिस्कोप कैमरा के साथ मिल रहा है। देखा जाए तो आईफोन फैन्स को कई सालों बाद नई सीरीज में कई अपग्रेड्स मिले हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि iPhone 16 में वो फीचर्स मिलेंगे जिन्हे जानने के बाद आप 15 सीरीज को छोड़ देंगे और आईफोन 16 का इंतजार करेंगे।

iPhone16 में मिल सकते हैं अपग्रेड्स

iphone16 में Solid-state buttons: खबरे सामने आ रही थी कि iPhone 15 में हैप्टिक सॉलिड स्टेट बटन होंगे, जो फिजिकल वॉल्यूम बटन की जगह लेंगे। जानकारी कि मुताबिक म्यूट स्विच को एक्शन बटन से बदल दिया गया लेकिन फिजिकल वॉल्यूम बटन अभी भी फोन में मौजूद है। लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि iPhone 16 Pro और 16 Pro Max में ये बटन मिल सकता है।

iphone16 में मिलेगा Bigger display: एक एप्पल एनालिस्ट का दावा है कि कंपनी अगले साल बड़ी स्क्रीन वाले आईफोन्स को पेश करेगा। अभी तक 6.1-इंच और 6.7-इंच के डिस्प्ले देखे हैं लेकिन अगले साल एप्पल iPhone 16 में 6.3-इंच का डिस्प्ले और iPhone 16 Pro और मैक्स में 6.9-इंच का डिस्प्ले दे सकता है।

iphone16 में मिलेगा Under display Face ID: विश्लेषकों की मानें तो 2024 में एक फुल-स्क्रीन iPhone आ सकता है। इसमें अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी सेंसर की सुविधा हो सकती है यानि Apple 2024 में iPhone 16 सीरीज़ के साथ अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी सेंसर पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि ये फीचर वर्तमान फेस आईडी मॉड्यूल की तुलना में ज्यादा कॉम्पैक्ट होगा, जिससे iPhone को एक फुल स्क्रीन डिस्प्ले मिलेगी।

iphone16 में मिलेगा WiFi upgrade: iPhone 16 Pro में वाई-फाई 7 तकनीक दी जा सकती है जो 40 Gbps की स्पीड से डेटा संचारित करेगी, जो वर्तमान वाई-फाई 6 तकनीक की तुलना में दोगुनी है। फोन में इस अपग्रेड से आपकी नेटवर्किंग गति तेज होगी।

iphone16 में मिलेंगे Other upgrades: अगले साल iPhone 16 Ultra पेश किया जाएगा जिसमें फोन पोर्ट-लेस होगा, फोन में कोई USB-C पोर्ट नहीं होगा। इसमें फास्ट प्रोसेसर और अतिरिक्त कैमरा सुधार भी होंगे साथ ही iPhone 16 Ultra iPhone 16 Pro Max का एक अपग्रेड वर्जन भी मिलेगा जो कि पूरी तरह एक नया फोन रहेगा।

टेक की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *